गुरुवार, 26 जनवरी 2012

जनसंचार, विज्ञापन और पत्रकारिता: Masscomedia


मास कम्युनिकेशन और जर्नलिज्म कोर्स सबसे व्यावसायिक कोर्स कर रहे हैं इसके ग्लैमर की वजह से इन दिनों. कुशल लोगों को एंकरिंग करना आवश्यक है, रिपोर्ताज, टिप्पणी, आलोचना, निबंध, उपन्यास, व्यंग्य, कार्टून, कविता और युवा पीढ़ी से व्यवसायों इंजीनियरिंग और मेडिकल जैसे पारंपरिक इन की ओर अधिक आकर्षित कर रहे हैं.
न्यूपोर्ट News, Va  (7 अगस्त 2008) यूनिट जॉर्ज H.W. पूर्व कमिशनिंग  बुश (77 CVN) नुकसान Controlman फायरमैन ब्राइस Barnhill एक बुनियादी क्षति को नियंत्रित वर्ग के दौरान एक CO2 आग बुझाने की कल उपयोग करने के लिए उचित तकनीकों को दर्शाता है.  नाविकों बुनियादी के लिए एक आपात की स्थिति में आग से लड़ने में प्रयुक्त कौशल सिखाया जाता है.  (जनसंचार विशेषज्ञ सीमैन निकोलस हॉल द्वारा अमेरिकी नौसेना फोटो / विमोचन)
जनता अखबारों, सिनेमा, टेलीविजन, पत्रिकाओं, रेडियो आदि सबसे सामान्य मीडिया के साथ संवाद करने के लिए. का उपयोग करता है डिजिटल मीडिया इन दिनों प्रसार के लिए लोगों को और सामाजिक मीडिया चेहरा किताब और चहचहाना की तरह साइटों के साथ संवाद भी महान है करने के लिए हजारों लोगों के लिए पहुंच और अपने संदेशों को, विचारों और शेयर जानकारी देने के लिए मीडिया है. इवेंट मैनेजमेंट कोर्स भी करने के लिए महान कैरियर बनाने में मदद करता है.
Your Ad Here
वहाँ विभिन्न विश्वविद्यालयों में विशेष पाठ्यक्रम के लिए इन सभी मीडिया ज्ञान को कवर किया और अपने कौशल बढ़ाकर इतनी है कि आप इस गतिशील वातावरण में फिट अखबार के संपादक की तरह भाषा और सुर्खियों में बना सकते हैं और खबर का प्रतिनिधित्व करने के रास्ते पर कौशल और आदेश दिया है लिखा जाना चाहिए रहे हैं. सिनेमा दिशा की तरह विशेष रचनात्मक कौशल की आवश्यकता है, अभिनय और संवाद अदायगी की समझ इतनी है कि आप आम जनता को प्रभावित कर सकते हैं. तुम विशेष जन संचार विशेष रूप से इन सभी क्षेत्रों को ध्यान में रखकर डिजाइन पाठ्यक्रम की मदद से टेलीविजन कार्यक्रमों, धारावाहिकों, न्यूज चैनलों में कैरियर बना सकते हैं. रेडियो भी है एक जन संचार मीडिया और वहाँ रेडियो जॉकी न्यूज रीडर और कार्यक्रम मेजबान की तरह रेडियो में विभिन्न कैरियर विकल्प हैं. विज्ञापन रचनात्मक और कलात्मक व्यक्ति के क्षेत्र में अपेक्षित है कि अच्छी तरह से योजना और समझने के डिजाइन और उत्पादों को बढ़ावा कर सकते हैं. तो, तुम बीएससी तरह स्नातक कोर्स कर सकते हैं जनसंचार, विज्ञापन और पत्रकारिता और परास्नातक पाठ्यक्रम और कैरियर है कि प्रतिष्ठित है, चुनौती देने के साथ ही उच्च भुगतान पेशा.
Source: http://hi.hicow.com/जन-स-पर-क/स-च-र/पत-रक-र-त-684503.html

संबंधित लेख

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें