गुरुवार, 26 जनवरी 2012

सैटेलाइट रेडियो - यह कैसे काम करता है?


कैसे उपग्रह रेडियो काम करता है? समझने उपग्रह कैसे रेडियो काम करता है आप पहली अनुरूप कैसे रेडियो काम करता है समझना चाहिए करने के लिए. एनालॉग रेडियो स्थानीय ट्रांसमीटरों से रेडियो आवृत्ति प्रसारण और श्रोता को पर फिर से काम करता है. सैटेलाइट रेडियो इसी तरह काम करता है लेकिन सीमित रेंज के साथ स्थिर ट्रांसमीटरों का उपयोग करने के लिए लोगों को अपने मीडिया प्रसारण के बजाय, वे मोबाइल का इस्तेमाल उपग्रहों.
मेरा लघुकरण विवेक
सैटेलाइट उपकरण पृथ्वी की कक्षा है कि और लेने के लिए और संकेत संचारित कर सकते हैं विश्व स्तर पर एक सीमित क्षेत्र में बस की बजाय रहे हैं. उपग्रह रेडियो श्रेणी में एक उपग्रह से प्रेषित रेडियो आवृत्ति bounces बंद उपग्रह की और बाहर दुनिया भर उपग्रह रेडियो श्रोताओं के लाखों लोगों के लिए. इस उपग्रह रेडियो उद्योग वृद्धि हुई है और उपग्रह रेडियो के एक प्रधान मीडिया एवेन्यू बनाया हमारे रोजमर्रा के जीवन में. क्या यह आप कैसे उपग्रह रेडियो काम करता है के सवाल को समझने के लिए मदद?
अपने आप या जैसे एक उपयोगकर्ता, जो उपग्रह रेडियो में रुचि रखता है एक उपग्रह रेडियो डिवाइस खरीद चाहे वह स्थिर या पोर्टेबल होना, हम वांछित उपग्रह रेडियो सेवा जो भी से सेवा प्रदाता हमें प्रोग्रामिंग की सबसे अच्छी किस्म प्रदान करता है खरीद. एक बार इस सेवा के लिए सदस्यता की स्थापना की है, इस उपकरण है कि उपकरणों के लिए विशिष्ट उपग्रहों से विशिष्ट रेडियो प्रसारण प्राप्त की अनुमति है की एक डेटाबेस में क्रमादेशित है. डाटाबेस में इस प्रविष्टि फिर डिक्रिप्ट उपग्रह आवृत्तियों के लिए इस उपकरण के लिए एक संकेत भेजता है, श्रव्य उपग्रह रेडियो स्वागत के साथ उपयोगकर्ता प्रदान. यह कैसे उपग्रह रेडियो काम करता है के सवाल बताते हैं?
Your Ad Here
कई सेवा प्रदाता विभिन्न विपणन चालबाज़ियों उपयोग करने के लिए एक ग्राहक आधार हासिल कर सकते हैं, के लिए बेहतर कवरेज या क्या नहीं है दावा. जब वह नीचे आता है, फर्क सिर्फ इतना जो विचार किया जा सकता डेटाबेस द्वारा उपग्रह रेडियो पर डाल सीमाएं है और कार्यक्रमों और फिल्टर क्या किसी भी व्यक्ति को सेवा प्रदाता के उपयोग की सीमा का उपयोग किया जा सकता है अपने ग्राहकों के लिए है उपग्रह रेडियो खिलाओ. सेवा प्रदाताओं को विशेष सुविधाओं, या विशेष प्रोग्रामिंग जो केवल अपने डेटाबेस और सर्वर वे करने के लिए उपग्रह रेडियो फ़ीड संचारित उपयोग द्वारा नियंत्रित किया जाता है प्रदान कर सकता है. आप शायद ही कभी एक ग्राहक सेवा करने के लिए कैसे उपग्रह रेडियो काम करता है के सवाल का जवाब समझा प्रदाता के बारे में सुना?
यदि एक उपयोगकर्ता के लिए अपने उपग्रह रेडियो फ़ीड की सदस्यता बस के रूप में किसी भी आजकल उपयोगिता के साथ, के लिए भुगतान करने में विफल रहता है, सेवा प्रदाता तो डिवाइस के लिए एक संकेत भेज सकते हैं, डिक्रिप्ट उपग्रह रेडियो प्रसारण के लिए अपने अधिकारों को हटाने. अतीत, रेडियो प्रौद्योगिकी से पहले का इस्तेमाल किया उपग्रहों में कई प्रौद्योगिकियों को उनकी सेवाओं के सेल फोन के रूप में दूरसंचार जैसे, स्पेक्ट्रम चौड़ा करने के लिए. प्रत्येक सेवा के प्रमुख अपेक्षाकृत तथ्य यह है कि एक व्यक्ति एक एक उपग्रह रेडियो या सेल फोन के रूप में डिवाइस का उपयोग करता है, के लिए एक सेवा प्रदाता के डेटाबेस के माध्यम से एक प्रसारण अनुरोध में ही है. यदि सदस्यता के लिए प्रसारण उपग्रह से हमें उपग्रह सक्षम रेडियो उपकरणों दे उपयोगकर्ता के लिए अनुमति दी जाती है भुगतान किया है. मुझे आशा है कि मैं मदद की है सवाल कैसे उपग्रह रेडियो काम करता है जवाब?
Source: http://hi.hicow.com/उपग-रह-र-ड-य/र-ड-य/उपग-रह-2743861.html

संबंधित लेख

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें