मंगलवार, 7 फ़रवरी 2012

संपादकीय लेखन और शोध सेवाएँ


भाषा की प्रासंगिकता
TTV 2 TTV आउटडोर प्रसारण वाहन पर कॉर्पोरेट पहचान लोगो
भाषा का अर्थ है संचार के बीच मनुष्य. मुखर से संचार के लिखित अथवा प्रतीक संकेत करने के लिए हर रूप में यह दूसरों के लिए संदेश में मानव जाति में मदद मिली है. प्राचीन काल के दौरान वहाँ राजाओं और सम्राटों के साथ अलग अलग भाषाओं के लिए अनुवादक थे. आज भी संचार के हर साधन का महत्व बढ़ गया है. कॉर्पोरेट दुनिया के लिए, यह ज्यादा महत्वपूर्ण है ताकि लोग अपनी सामाजिक साथ अवगत प्रतिज्ञा करना, उनके कारोबार का करना है, और भविष्य की संभावनाओं.
कुछ सबसे महत्वपूर्ण अनुप्रयोगों के लिए जहां व्यापक लेखन कौशल की आवश्यकता है के रूप में निम्न प्रकार वर्गीकृत किया जा सकता है:
Your Ad Here
1. प्रिंट और प्रकाशन उद्योग
2. समाचार और प्रिंट मीडिया
3. अध्ययन सामग्री के हर कदम पर तैयारी
4. लोक राजनीतिक और कारपोरेट को संबोधित करते
5. व्यापार लेखन
6. व्यापार के लिए लिखित प्रस्ताव और अन्य कारणों
लेखन का महत्व
रचनात्मक लेखन और गंभीर सोच दो प्रमुख कौशल जिसके साथ आप पाठकों पर अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं. लेखन हमेशा एक वैचारिक और रचनात्मक काम है, जो व्यक्ति विषयों पर शोध की बहुत जरूरत है. यह आसान करने के लिए उचित ज्ञान और अनुसंधान के आदानों के बिना प्रभावी लिखा उत्पादन का उत्पादन नहीं है. इसलिए, केवल एक विशेषज्ञ और स्थानों पर विद्वान लेखकों, जहां लिखित सामग्री को महत्वपूर्ण महत्व के हैं पर विश्वास कर सकते हैं. वहाँ कई चीजें हैं जो लेखन और लेखन बहुत महत्वपूर्ण कौशल की तरह बना रहे हैं:
1. इस प्राथमिक आधार है जिस पर एक व्यक्ति काम करता है, उनके शिक्षण, और बौद्धिक क्षमता का लेखन और रचनात्मक क्षमताओं के माध्यम से कई स्तरों पर आंका जाता है.
2. आपका लेखन एक व्यक्ति के रूप में अपनी पहचान व्यक्त करता है.
3. यह आपको अपने विचारों को परिष्कृत करने में मदद करता है जब आप अपने लेखन के माध्यम से बड़े पैमाने पर पता.
4. लेखन आप संचार और सोच कौशल आप लोकतंत्र में प्रभावी रूप से भाग लेते हैं और वास्तव में यह एक जरूरी काम है कौशल की आवश्यकता के साथ सज्जित.
एक अलग दृष्टिकोण लेखन व्यापार
बिजनेस और कॉरपोरेट लेखन पूरी तरह से अलग बात है, व्यावसायिक प्रयोजनों के लिए सामग्री लेखन और या सर्वर कंपनियों की जरूरत के लिए एक आपरेशन क्षेत्रों के लिए पर्याप्त ज्ञान के साथ ही उद्योग की उचित आंख देखने की जरूरत है. यदि आप कार्य सौंपा गया है करने के लिए सामग्री लिखने के लिए एक एक कंपनी या संगठन के लिए कुल द्रव्यमान उपस्थिति की कॉर्पोरेट पहचान बनाते हैं, तो यह वास्तव में एक विशाल कार्य है कि आपका सबसे अच्छा रचनात्मक और महत्वपूर्ण सोच स्तरों की आवश्यकता है, ठीक से मूल्यों के साथ शामिल , लक्ष्य और उस विशेष संगठन की महत्वाकांक्षा.
और व्यापार लेखन की विशिष्टता जटिलता यह कार्य बहुत ही चुनौतीपूर्ण बनाता है, और पेशेवर लेखकों और शोधकर्ताओं के लिए अवसरों का एक नया प्रवेश द्वार बनाता है. वहाँ इस तरह के व्यापार के लिए कई सेवा प्रदाताओं और कॉर्पोरेट सेवाओं लेखन जो गुणवत्ता और प्रभावी लेखन दृष्टिकोण के संदर्भ में अत्यंत प्रदान करने में विशेषज्ञ हैं.
डीएसएम भागीदारी व्यापक संपादकीय, डिजाइन और प्रकाशन सेवा प्रदान करता है. हम एक पूर्ण डिजाइन और उत्पादन क्षमता के साथ शोध, लेखन और संपादकीय कौशल गठबंधन. अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: http://www.dsm.co.uk
Source: http://hi.hicow.com/स-च-र/प-रक-श-त-करन/व-य-प-र-ल-खन-ओर-यन-व-य-प-र-ट-लक-ट-2436875.html

संबंधित लेख

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें