गुरुवार, 16 फ़रवरी 2012

पत्रकारिता प्रसारण --कम्युनिकेशन रिसर्चृ --- टिप्स



 



  1. 1.





किताब

प्रेस के चार सबसे व्यापक रूप से तर्क दिया सिद्धांतों की एक प्रदर्शनी के साथ शुरू, इस पुस्तक पर चला जाता है कार्यों और प्रिंट की भूमिका पर कई महत्वपूर्ण दृष्टिकोण का पता लगाने और संयुक्त राज्य अमेरिका में समाचार मीडिया प्रसारण. लेखक बाहर सेट खबर संतुलन और निष्पक्षता, प्रेस की स्वतंत्रता, और अल्पसंख्यकों के समाचार कवरेज सहित कई गर्मागर्म बहस के मुद्दों, महत्वपूर्ण विश्लेषण है. संयुक्त राज्य अमेरिका में पत्रकारिता शिक्षा की वर्तमान स्थिति के मूल्यांकन के बाद, लेखक दोनों पूर्ण और एनोटेट कुंजी विज्ञापन, प्रसारण, और प्रिंट मीडिया संगठनों से पेशेवर और दिशा निर्देशों मिशन बयान प्रदान करता है.
-2
पत्रिका लेख

3

·  http://www.questia.com/questia_theme/coreweb/landing/images/dashed_line.gif
·  4.





कठिन समाचार: प्रसारण पत्रकारिता में महिला
डेविड एच Hosley, गेल लालकृष्ण यामादा के द्वारा. 202 पृ.
किताब

प्रसारित खबर में महिलाओं के एक प्रमुख विद्वानों और पठनीय इतिहास 1980 के दशक के मध्य के माध्यम से 1920 के दशक से महिलाओं के प्रसारण पत्रकारिता भूमिकाओं को कवर. Hosley यामादा और दोनों प्रसारण और प्रसारित खबर में व्यापक व्यावसायिक अनुभव के साथ के रूप में के रूप में अच्छी तरह पर सेवा, स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के मास मीडिया संस्थान के संकाय, एक भारी शोध किया है और अच्छी तरह से लिखी पुस्तक है, जो न केवल अधिक परिचित नाम के लिए, लेकिन यह भी कई महिलाओं अग्रणी जिसका काम था प्रसारण पत्रकारिता में क्या महिलाओं के क्रमिक स्वीकृति के लिए नेतृत्व करने के लिए ध्यान देता है का उत्पादन किया है एक पुरुष क्षेत्र माना गया है. " विकल्प "इस पुस्तक में नाम के एक बहुत कुछ कर रहे हैं कुछ तुरंत पहचानने योग्य होते हैं. अन्य नाम लगभग अज्ञात हैं, जो सभी लेकिन भूल गया है महिलाओं के प्रसारकों के करियर शोध में दिलचस्पी छात्रों के लिए एक मूल्यवान संदर्भ पाठ इस पुस्तक बनाने. लेखकों, दोनों जिनमें से प्रसारण में व्यापक पृष्ठभूमि है, जो में, इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का बीड़ा उठाया है ... वास्तव में, इस किताब को तो एक ही चाहता है कि यह लंबे समय तक थे मनोरंजक है महिलाओं की पहचान का एक सराहनीय काम किया है जटिल मुद्दों पर लेखकों स्पर्श. जैसे 1964 के नागरिक अधिकार अधिनियम और एफसीसी करने के लिए सकारात्मक कार्रवाई कार्यक्रम जनादेश निर्णय अतीत भेदभाव उपाय के प्रभाव के रूप में - भविष्य के कार्यों में अधिक पूर्ण उपचार के लिए फोन है कि अभी तक इस पुस्तक की गंभीर अध्ययन के लिए एक उत्कृष्ट शुरुआती बिंदु है महिलाओं और प्रसारित खबर यह संचार इतिहास और प्रसारण और महिलाओं के अध्ययन में पाठ्यक्रम के लिए अत्यधिक की सिफारिश की है. " पत्रकारिता त्रैमासिक

5





किताब

पत्रकारों और राजनेताओं, मीडिया संगठनों और सरकार है, जो हमारे सार्वजनिक संस्कृति पैदा करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं के बीच जटिल बातचीत की रूपरेखा है. "

6


·  http://www.questia.com/questia_theme/coreweb/landing/images/dashed_line.gif
·  6.





किताब

ब्रायन McNair, समाचार और ब्रिटेन में पत्रकारिता एक सुलभ और व्यापक ब्रिटेन और उत्तरी प्रेस और प्रसारण पत्रकारिता में राजनीतिक, आर्थिक और विनियामक वातावरण कट्टरपंथी आर्थिक और प्रौद्योगिकीय परिवर्तन की अवधि में उद्योग Ireland.Surveying परिचय मुख्य प्रवृत्तियों की जाँच पिछले दो दशकों में और पत्रकारिता पर दोनों शैक्षिक और पत्रकारिता के दृष्टिकोण millennium.Integrating नया और उद्योग के भविष्य की चुनौतियों का आकलन पत्रकारिता मीडिया में, विषय यह संशोधित और अद्यतन संस्करण में संबोधित शामिल हैं: * 'tabloidization, Americanisation और चाहिए पत्रकारिता के मानकों के नीचे dumbing '* मीडिया स्वामित्व और संपादकीय पाला बदल रहा है काम और पत्रकारिता * प्रवृत्तियों की feminization पैटर्न * डिजिटिकरण, ऑनलाइन मीडिया और 24 घंटे के समाचार क्षेत्रीय पत्रकारों के लिए हस्तांतरण के प्रभाव के रूप में प्रौद्योगिकीय नवाचारों के प्रभाव.
7




8


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें