शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2012

प्रसारण पत्रकारिता स्कूलों का महत्व


प्रसारण पत्रकारिता जिन लोगों को लिखने के प्यार के लिए सबसे अच्छा है. पत्रकारिता की कला है प्रसारण सहित, इंटरनेट, रेडियो और टेलीविजन. कॉलेजों कि प्रसारण पत्रकारिता पाठ्यक्रम की पेशकश के उत्पादन, रिपोर्टिंग और टेलीविजन एवं रेडियो कार्यक्रम प्रस्तोता के लिए छात्रों को गहरा ज्ञान और कौशल प्रदान करते हैं. वे जन संचार, पत्रकारिता, सिद्धांत और संचार के इतिहास में पाठ्यक्रम उपलब्ध कराने के द्वारा प्रसारण कॅरिअर के लिए छात्रों को तैयार करने, लेखन, टेलीविजन की घोषणा और उत्पादन रेडियो, घोषणा और उत्पादन, विपणन, कानून और नैतिकता, सार्वजनिक संबंध और अधिक.
अल जज़ीरा से Abdu
में भारत, वहाँ बड़े और छोटे प्रसारण स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों कि कई स्नातक और मास्टर प्रसारण पत्रकारिता में डिग्री कार्यक्रमों की पेशकश की एक बड़ी संख्या में हैं. इन कॉलेजों में जानकारी जुटाने के लिए छात्रों को प्रशिक्षण देने, लेखन और रेडियो, समाचार पत्रों और टीवी के लिए रिपोर्टिंग. पत्रकार की नौकरी प्रोफ़ाइल दस्तावेजों को पढ़ने, समाचार पत्र या पत्रिकाओं के लिए काम कर, साक्षात्कार आयोजित करने, नोट लेने, जानकारी की पुष्टि करने और बहुत कुछ शामिल है. दूसरी ओर, प्रसारण तकनीशियनों टीवी और रेडियो के स्टूडियो में शामिल है, निगरानी, ​​स्थापना, संकेत outputs के विनियमन.
Your Ad Here
Masscomedia एक प्रमुख भारतीय जनसंचार कालेजों है कि कई और उसके संस्थान में स्नातक मास्टर की डिग्री कार्यक्रम चलाता है. यह संस्थान असाधारण गया है घर में उदाहरण के लिए सुविधाओं की नवीनतम तकनीक, एक बड़े टीवी स्टूडियो, एक रेडियो स्टूडियो और अधिक के साथ एक एनीमेशन प्रयोगशाला. यह भी व्यापक शूटिंग सिनेमा, समाचार वृत्तचित्र और दूसरों के छात्रों को व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया जाता है. इसके अलावा, इस संस्थान भी एक के लिए लीक से हटकर विषयों पर फिल्मों और वृत्तचित्रों बनाने के लिए देश के विभिन्न भागों यात्रा का मौका प्रदान करता है. Masscomedia भी उत्कृष्ट स्थान रिकॉर्ड भी है. हर साल, प्रतिष्ठित कंपनियों की बहुत सारी करने के लिए अपने संगठनों में छात्रों की भर्ती संस्थान जाएँ. तो प्रसारण पत्रकारिता पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद, आप अपने काम के बारे में चिंता मत करो.
Source: http://hi.hicow.com/प-रस-रण-पत-रक-र-त/masscomedia/भ-रत-1658767.html

संबंधित लेख


User published content is licensed under a Creati

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें