शनिवार, 20 नवंबर 2021

आगरा में गणेश जी का हुआ अस्पताल में इलाज

( धन्य हो ऐसे लड्डू गोपाल जी के भक्त )))


लड्‌डू गोपाल का टूटा हाथ, रोते हुए अस्पताल पहुंचा पुजारी, डॉक्टर ने चढ़ाया प्लास्टर*


आगरा, 19 नवंबर: ताज आगरा में भगवान कृष्ण की अटूट भक्ति का एक बेहद ही मार्मिक वाकया सामने आया है। शुक्रवार को एक पुजारी से लड्डू गोपाल को स्नान करवाते समय भगवान की प्रतिमा गिरी गई, जिससे मूर्ति का हाथ टूट गया। भगवान की टूटी मूर्ति देख पुजारी ने रोना शुरू कर दिया। पुजारी टूटी हुई मूर्ति को कपड़े में लपेट कर जिला अस्पताल पहुंचा। जहां वह लाइन में लगकर पर्ची बनावाने लगा। इस दौरान पुजारी लगातार रोता रहा औऱ मूर्ति के इलाज की गुहार लगाता रहा। वह वहां लड्डू गोपाल को अस्पताल में भर्ती कराने की जिद पर अड़ गए।


*स्नान कराते वक्त टूटा लड्डू गोपाल का हाथ*

घटना शाहगंज के खासपुरा एरिया के पथवारी मंदिर की है। मंदिर के पुजारी लेख सिंह करीब 25-30 साल मंदिर में विराजमान लड्डू गोपाल की सेवा करते आ रहे हैं। शुक्रवार सुबह 5 बजे स्नान कराते समय लड्डू गोपाल लेख सिंह के हाथों से गिर गए और उनका हाथ टूट गया। उन्होंने खुद खपच्ची बांधी और दर्द का मरहम लगाकर 8 बजे तक भगवान को गोद मे बिठाकर इंतजार किया।


*पुजारी लड्डू गोपाल को अस्पताल में भर्ती कराने की जिद पर अड़ा*

मगर, अस्पताल में कोई लड्‌डू गोपाल का इलाज करने को तैयार नहीं हुआ। ना ही उनका पर्चा बनाया गया। इससे वो बहुत परेशान हो गए। लड्‌डू गोपाल को इलाज न मिलने पर पुजारी रेलिंग में अपना सिर मार-मार कर रोने लगे। वह रोते-रोते बेहोश हो गए। इसको देखकर वहां पर भीड़ लग गई। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें समझाया कि भगवान के चोट नहीं लगती। लेकिन पुजारी लड्डू गोपाल को अस्पताल में भर्ती कराने की जिद पर अड़ा रहा।


*डॉक्टर ने लड्डू गोपाल का प्लास्टर किया*

प्लास्टर करवाने के लिए पर्चा बनवाने गए पुजारी को गार्ड ने भी भगा दिया। रोते बिलखते पुजारी को देख स्टाफ ने प्रमुख अधीक्षक को बताया। उन्होंने पर्चा बनवाकर हाथ की पट्टी कर दी। प्रमुख अधीक्षक डॉ. एके. अग्रवाल ने बताया श्री कृष्ण पिता का नाम श्री भगवान के नाम से पर्चा बनवाया। इसके बाद सीएसएम अशोक कुमार ने अपने केबिन को ऑपरेशन थिएटर बनाते हुए सबको बाहर किया। डॉक्टर ने लड्डू गोपाल का प्लास्टर किया और अपने हाथों से पुजारी को सौंपा।


सीएमएस डॉ. एके अग्रवाल ने बताया कि ऐसा मामला उनके सामने पहली बार आया है। लड्डू गोपाल का इलाज होने के बाद भी पुजारी लेख सिंह के आंसू नहीं रुक रहे थे। पुजारी की भक्ति देख वहां लड्डू गोपाल के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ लग गई। पुजारी की इस अटूट भक्ति की हर ओर चर्चा हो रही है।


((((((((((((((जय जय श्री राधे राधे)))))))))))))

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

इस्लाम जिमखाना मुंबई / विवेक शुक्ला

 एक शाम इस्लाम जिमखाना में  An evening in iconic Islam Gymkhana य़ह नहीं हो सकता कि मुंबई में आयें और छोटे भाई और बेख़ौफ़ पत्रकार Mohammed W...