गुरुवार, 23 अगस्त 2012

मीडिया के लिए Google+


Google+ मीडिया संगठनों को पूरे वेब पर व्यूअर और पाठकों के लिए अपनी सामग्री वितरित करने हेतु नए तरीके प्रदान करता है.

मंडलियों के साथ अपने दर्शक लक्षित करें

अपने दर्शकों को उनकी विशिष्ट रूचियों के आधार पर संगठित करने के लिए मंडलियां एक आसान तरीका हैं. विशिष्ट दर्शक खंडों के लिए अपनी सामग्री के वितरण हेतु आप मंडलियां सेट कर सकते हैं; फिर विभिन्न मंडलियों के स्रोतों से वर्चुअल न्यूज़फ़ीड बनाकर वेब पर अन्य स्रोतों से आने वाली सामग्री को फ़िल्टर कर सकते हैं. विषय द्वारा अनुशंसित उपयोगकर्ताओं के लिए, हमारे आरंभ करें पृष्ठ पर जाएं.
इसे देखें: The Financial Times ने व्यूअर के लिए Google+ पर नए स्रोत पृष्ठों को शामिल करने के लिए एक साझा की गई मंडली को बनाया है.

Hangout का उपयोग कर व्यूअर के साथ संलग्न हों

Hangout, एक ही समय में 10 लोगों तक के लिए समूह वीडियो चैट है. ऑन-एयर सहभागितापूर्ण प्रोग्रामिंग के लिए ये बेहतर तरीका हैं. Hangouts के साथ, आप कार्यालयों के बीच आंतरिक बैठक आयोजित कर सकते हैं या दूरस्थ रूप से एक शो के लिए संभावित अतिथियों का साक्षात्कार आयोजित कर सकते हैं.
Check it out: KOMU in Missouri has been using Hangouts to get viewer feedback and do on-air interviews. Fox News' Special Report with Bret Baier used Hangouts forviewer interviews with Governor Mitt Romney on a recent show.

ब्रेकिंग न्यूज़ साझा करें और अपनी प्रोग्रामिंग पर जबर्दस्त फ़ीडबैक प्राप्त करें

Google+, पोस्ट या कमेंट्री की लंबाई पर बिना किसी सीमा के एक सामग्री केंद्रित प्लेटफ़ॉर्म है. इस प्रकार, आप किसी अन्य प्लेटफ़ॉर्म की तुलना में व्यूअर के साथ गहरा तथा अधिक जबर्दस्त वार्तालाप कर सकते हैं. जब अन्य लोग टिप्पणियां जोड़ते हैं, व्यूअर के साथ कहानियों को आगे ले जाते हैं, तब लोगों की स्ट्रीम के शीर्ष पर थ्रेड पुनः प्रकट होते हैं, भले ही वे मूल पोस्ट पर लंबे समय बाद लॉग करें.
इसे देखें: Google+ पर Mashable के पीट कैशमोर नियमित रूप से अपनी पोस्ट पर फ़ीडबैक प्राप्त करते हैं और Breaking News पर कॉरी बर्गमैन नियमित रूप से नई कहानियों को ब्रेक करते हैं.

पूरे वेब पर दावा लेखन

आप अपनी सामग्री के साथ Google खोज पर लेखन टैग के माध्यम से अपने मीडिया ब्रांड को कनेक्ट कर सकते हैं. एक बार जब आपने अपनी सामग्री के लिए लेखक टैग जोड़ दिया, तो आपके द्वारा बनाई गई सामग्री जैसे, आपकी आधिकारिक वेबसाइट, ब्लॉग पोस्ट या वीडियो के लिए Google खोज परिणाम के आगे आपका फ़ोटो और नाम प्रकट होते हैं. लोग यह भी देखेंगे कि आप Google+ पर कितने लोगों की मंडलियों में हैं और वे आपको अपनी मंडलियों में शामिल करने में भी सक्षम होंगे. यह आपकी सामग्री को विशिष्ट बनाने और आपको Google+ पर खोजने के लिए आपके पाठकों की सहायता करने का एक दिलचस्प तरीका है.
अपनी सामग्री में लेखक टैग जोड़ने के बारे में जानें.

आरंभ करें

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Google+ के लिए मैं साइन अप कैसे करूं?

Google+ के लिए साइन अप करने हेतु, आपको बस एक Google खाता की आवश्यकता होती है. अगर आपके पास कोई Google खाता नहीं है, तो इसमें शामिल होना त्वरित, सरल और निःशुल्क है. अभी प्रारंभ करें.

मैं अपने मीडिया संगठन के लिए कैसे एक Google+ पृष्ठ बना सकता/सकती हूं?

एक Google+ पृष्ठ बनाने के लिए, सबसे पहले आपको Google+ पर एक व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल बनाने की आवश्यकता है. एक बार जब आपने एक प्रोफ़ाइल बना ली, तो आप अपने किसी भी मीडिया संगठन या प्रोग्राम के लिए पृष्ठ बना सकते हैं और Google+ पर अपने समूह को उनकी स्वयं की जगह प्रदान कर सकते हैं.

और प्रश्न हैं?

और अधिक Google+ युक्तियों और उपायों के लिए सहायता केंद्र पर जाएं.
© G

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें