शनिवार, 17 दिसंबर 2011

मोबाईल न्यूज




न्‍यूज हंट : मोबाईल में हिन्‍दी समाचार पढ़ने का बढि़या ठिकाना



यदि आप अपने मोबाईल में विश्‍व घटनाक्रम को समाचार रूप में सुविधाजनक रूप से पढ़ना चाहते हैं एवं ताजा समाचारों से निरंतर मोबाईल रहते हुए भी जुड़ा रहना चाहते हैं तो आपके लिए न्‍यूज हंट सबसे अच्‍छा ठिकाना है। न्‍यूज हंट ना केवल स्‍थापित हिन्‍दी समाचार पत्रों से आपको जोड़े रखता है वरन आप इससे क्षेत्रीय भाषाओं सहित अंग्रेजी भाषा के समाचार पत्रों से भी आप जुड़े रहते हैं। 

न्‍यूज हंट डाट काम में वर्तमान में दैनिक नवज्‍योति, पंजाब केशरी, जागरण, दैनिक भास्‍कर, देशबंधु सहित अन्‍य प्रादेशिक भाषाओं के समाचार पत्रों को अपने मोबाईल से पढ़ सकते हैं। इसके सहारे आप इसमें सम्मिलित समाचारों के क्षेत्रीय संस्‍करणों, संपादकीय, खेल, व्‍यापार, सिनेमा, साहित्‍य आदि के कैटेगिरी को चयन करके अपनी रूचि के समाचारों को सेट कर सकेंगें। 

जब मैं छत्‍तीसगढ़ से बाहर दूसरे प्रदेशों में टूर पर रहता हूं तो मुझे अपने प्रदेश सहित मेरे नगर के समाचारों में रूचि होती है। मोबाईल से ही इन समाचार पत्रों में कैटेगिरी का चयन कर दैनिक भास्‍कर और देशबंधु के दुर्ग-भिलाई संस्‍करण से मुझे नगर के समाचार चित्र सहित प्राप्‍त हो जाते हैं। 

यदि आपके मोबाईल में नेट कनेक्‍शन है तो इसे अपने मोबाईल में अवश्‍य इंस्‍टाल करें। न्‍यूज हंट को अपने मोबाईल में संस्‍थापित करने के लिए पहले न्‍यूज हंट डाट काम में जांए वहां डाउनलोड को क्लिक करें। यहॉं दाहिने पट्टी में न्‍यूजहंट को अपने मोबाईल में डाउनलोड करने के पांच विकल्‍प दिए गए हैं इनमें सें किसी भी विकल्‍प के सहारे अपने मोबाईल में न्‍यूज हंट डाउनलोड करें। 

न्‍यूजहंट को अपने मोबाईल में कैसे डाउनलोड करे एवं संस्‍थापित करें इस संबंध में वीडियोमय जानकारी यहां से देखें। न्‍यूज हंट को कैसे डाउनलोड करें, कैसे मोबाईल में संस्‍थापित करें और कैसे पढ़ें इस संबंध में सारी जानकारी न्‍यूज हंट डाट काम के साईट में सरलतम तरीके से बताई गई है इस कारण हम इसके संबंध में कुछ भी नहीं लिख रहे हैं, पाठकों को कोई समस्‍या होगी तो हमें टिप्‍पणियों से अवगत कराएं।

संजीव तिवारी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें