खोजी पत्रकारिता ब्यूरो (यूके)

लंदन में स्थित, ब्यूरो ऑफ इन्व्हेस्टिगेटिव जर्नलिज़म ने 2010 में ब्रिटिश समाज के सभी स्तरों पर निजी और सार्वजनिक संगठनों के लिए शासन मॉडल, संचालन प्रथाओं और मुख्य प्रभावों की गहराई से जांच करने के लिए एक वाहन के रूप में शुरुआत की थी। ब्यूरो के सदस्यों ने कई समाचार पत्रों और जांच पत्रिकाओं में बजट में कटौती के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए पारस्परिक प्रयास के भाग के रूप में पत्रकारों के साथ नियमित रूप से प्रकाशनों जैसे फाइनेंशियल टाइम्स, द गार्जियन, ले मोंडे और अन्य लोगों के साथ सहयोग किया है। ब्यूरो की रिपोर्ट प्रिंट में, वेब पर, रेडियो प्रसारण में और टेलीविज़न पर जारी की गई है। संगठन के वित्तीय समर्थन के बहुमत परोपकार डेविड और ऐलेन पॉटर द्वारा प्रदान किया गया है।
सोविया में अमेरिकी ड्रोन हमलों की रिपोर्टिंग के लिए 2013 में प्रतिष्ठित मार्था गेलहोर्न पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीतने में उद्योग की पहचान ब्यूरो की सफलता से चिह्नित है, और नागरिक अधिकार समूह एमनेस्टी इंटरनेशनल ने लगातार दो वर्षों में श्रद्धांजलि अर्पित की है इराक में युद्ध के बारे में रिपोर्ट करने के लिए और पूरे ब्रिटेन में पुलिस हिरासत में संदेहजनक मौतों को शामिल करने के लिए। अन्य विषयों में एक प्रमुख फ्रांसीसी भोजन निर्माता, बेईमान पे-डे-लोन कंपनियों की जांच शामिल है और सरकारी अधिकारियों और अलोकतांत्रिक शासनों के बीच संबंध शामिल हैं।
ब्यूरो का एक असामान्य पहलू क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस के तहत रिपोर्ट जारी करने की अपनी अभ्यस्त प्रथा है, जो गैर-वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए असंतुलित, रॉयल्टी-मुक्त पुन: प्रकाशन की अनुमति देता है
यहां ब्यूरो पर जाएं: www.thebureauinvestigates.com
मीडिया एसोसिएशन पर लौटें