गुरुवार, 9 फ़रवरी 2017

फेसबुक की पत्रकारिता





प्रस्तुति- स्वामी शरण


फेसबुक और समाचार प्रकाशकों के बीच संबंधों को कम से कम कहने के लिए जटिल है, और 2017 में वैन-IFRA यह बेहतर समझ, पत्रकारिता के लिए एक और अधिक स्थायी व्यापार मॉडल की ओर लक्ष्य पर केंद्रित है।
Facebook के साथ खबर प्रकाशकों की बातचीत कभी कभी पारस्परिक रूप से लाभप्रद है: दोनों नए पहुंचने और मौजूदा दर्शकों के लिए एक मंच के रूप में वितरण, और एक राजस्व भागीदार के रूप में। हालांकि, जबकि फेसबुक प्रकाशक ब्रांडेड सामग्री अभियान का समर्थन करता है, यह भी प्रदर्शन राजस्व के लिए प्रतिस्पर्धा।
यहाँ आप एक प्रकाशक के संदर्भ में फेसबुक के आसपास सबसे अधिक प्रासंगिक कहानियों पर हमारे स्टाफ से सुझाव और विशेषज्ञों के साथ एक संसाधन केंद्र मिलेगा।

ब्लॉग में

फर्जी खबर है, झूठ के प्रसार, और सामाजिक मीडिया प्लेटफॉर्म पर भाषण नफरत एक बेहद चौंकाने वाली घटना अपने आप में है, लेकिन यह भी प्रेस और पेशेवर समाचार संगठनों की स्वतंत्रता के लिए एक महान और बड़ा खतरा है, लिखते हैं ...
हर दिन तथाकथित "नकली खबर" के बारे में अधिक जानकारी लाने के लिए लगता है। मामले में आप विचार विमर्श का पालन नहीं किया और बारीकी से, हम तुम गति को प्राप्त मदद करने के लिए एक सारांश जमा की है बहस।
नॉर्वे के सबसे बड़े अखबार आज प्रकाशित एक खुला पत्र के लिए अपने पहले पन्ने पर ...
मैथियास Döpfner, करिश्माई सीईओ और मीडिया दिग्गज एक्सल स्प्रिंगर के अध्यक्ष, कभी तकनीक दिग्गजों 'संभव मीडिया के दखल पर अपनी चिंता और आलोचना छेडऩे के बारे में विचारशील किया गया है। और ऐसा लगता है फेसबुक और अन्य सोशल प्लेटफॉर्म अपने crosshairs में squarely अब कर रहे हैं - अच्छे कारणों के लिए।
लिज़ बगुला, हफिंगटन पोस्ट पर कार्यकारी संपादक, वाशिंगटन पोस्ट में एक डिजिटल संपादक, न्यूयॉर्क टाइम्स और वाल स्ट्रीट के रूप में एक लंबे करियर के बाद दो साल के लिए फेसबुक पर पत्रकारिता भागीदारी भाग गया ...
"क्या हम वास्तव में ऐसा करने के बजाय, लगता है, की कोशिश की है 'क्या हम उस बॉक्स के अंदर डाल करने के लिए जा रहे हैं? '   हम सोचते हैं, 'क्या है यह विज्ञापनदाता हासिल करना चाहता है और कैसे हम पर आधारित हमारे वातावरण में सबसे अच्छा उपयोगकर्ता अनुभव बना सकते हैं ...
इस सामाजिक मीडिया वितरण के युग में प्रकाशन पुनर्विचार पर एक दो भाग श्रृंखला का पहला है। यह पहली किस्त में, मीडिया विश्लेषक एंड्रियास फीफर की परख होती है क्यों प्रकाशकों को उनके कारोबार का एक व्यापक परिप्रेक्ष्य गले लगाने के लिए प्रयास करना चाहिए। दूसरे भाग में, ...
वितरित सामग्री के इस अवलोकन के पहले भाग की तुलना में कम नियुक्त किया गया है एक महीने पहले, अभी तक तो क्या प्रकाशन में एक नई प्रवृत्ति के अपेक्षाकृत स्थिर तस्वीर की तरह दिखाई दिया, कुछ ही हफ्तों बाद में अधिक से अधिक नए वितरण प्रौद्योगिकियों के एक भ्रामक गड़बड़ की तरह दिखता है , जिनमें से कुछ है ...
इस तरह फेसबुक त्वरित लेख के रूप में वितरित सामग्री प्लेटफार्मों के आगमन के प्रकाशकों और मीडिया उत्पादकों के लिए एक बड़ी चुनौती है, कार्रवाई के लिए एक फोन को फिर से परिभाषित करने के लिए क्या पेशेवर मीडिया सब के बारे में है - और oversimplified मान्यताओं सवाल करने के लिए एक शह। एक में के इस दूसरे भाग -...
यह कैसे वितरित सामग्री प्रकाशकों 'सामग्री की रणनीति को प्रभावित करेगा के बारे में एक तीन भाग श्रृंखला के पहले लेख है। अंत में, वान-IFRA प्रमुख उद्योग मीडिया विश्लेषक के साथ सहयोग में इस विषय पर रिपोर्ट की एक श्रृंखला के उत्पादन पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है, ...
फेसबुक के नए एप्लिकेशन, बैठता है कुछ हद तक असुविधाजनक, ट्विटर, एप्पल के समाचार app और Snapchat के बीच। वास्तव में क्या हो रहा है? मीडिया विश्लेषक एंड्रियास फीफर नए एप्लिकेशन और क्या यह प्रकाशकों के लिए इसका मतलब है पर एक करीब देखो लेता है। (यह लेख मूलतः पर तैनात किया गया था ...
न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट है कई प्रमुख वैश्विक प्रकाशकों की मेजबानी की सामग्री पर फेसबुक के साथ एक सौदा और एक संभव राजस्व साझा करने के लिए बंद हो सकता है। यह एक हो सकता है ...

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