शुक्रवार, 14 सितंबर 2012

आत्मविश्वास से लबरेज गैर मौखिक संचार


अपने गैर मौखिक संचार जो अधिक बार है लेकिन बाल बाल शरीर की भाषा के रूप में संदर्भित, एक सार्वभौमिक अनदेखी करने के लिए संचार और सामान्य आत्म - धारणा में अपने विश्वास में सुधार क्षेत्र है. लोगों के बहुमत के लिए उनके विश्वास का निर्माण लेकिन शायद ही कभी विश्वास न मौखिक रूप से संवाद स्थापित करने की शक्ति पर विचार करना है.

 




यदि आप महिलाओं के चारों ओर अपने विश्वास में सुधार करना चाहते हैं तो आप और भी अधिक करने के लिए इस लेख को पढ़ने के कारण है. महिलाओं के एक आदमी से प्यार है और विश्वास है कि वे अत्यंत ने गैर मौखिक संकेतों उठा में निपुण हैं. वे अपने गैर मौखिक संकेत है कि आप भी एक सुराग के बारे में नहीं होता ले जाएगा.

आप उच्च आत्म जागरूकता है ताकि आपके शरीर की भाषा के बारे में पता करने की आवश्यकता है. यह जानने के क्या तुम कुछ स्थितियों में करने की बात है. जब आप गरीब शरीर की भाषा आप दूसरों में डर देख सकते हैं.

यहां शरीर की भाषा के चार उदाहरण है कि काउंटर आत्मविश्वास को विकसित करने में उत्पादक है और आप उन्हें हल करने के लिए अधिक शक्तिशाली केवल बातचीत नहीं कर सकते हैं लेकिन आत्मविश्वास internalize कैसे कर रहे हैं:

1. चलती नजर संपर्क - कम आत्मविश्वास के स्तर के साथ लोगों को शायद ही कभी आँख से संपर्क बनाने के लिए और जब वे करते हैं, जैसे ही दूसरे व्यक्ति को रिटर्न के रूप में है कि आंख से संपर्क व्यक्ति दूर दिखता है. तुम मूर्ख आँखों में दूसरे व्यक्ति को देख नहीं लगते. वास्तव में, तुम देखो और weirder कष्टप्रद अन्य व्यक्ति होगा तो और अधिक जब आप आँख से संपर्क नहीं बनाते हैं.

अच्छी नज़र से संपर्क व्यक्ति आप सुन रहे हैं और आप वे क्या कहना चाहता है में रुचि रखते हैं कि दिखाई देगा. लेकिन, आप भी एक अच्छी बात की बहुत अधिक हो सकता है. अत्यधिक आँख संपर्क गैर मौखिक आक्रामकता है. डॉ. पीटर एंडरसन, पूरा है बेवकूफ गाइड के शारीरिक भाषा के लेखक कहते हैं, आप कर देगा अन्य व्यक्ति के बारे में 60% आँख से संपर्क के साथ सहज महसूस करते हैं.

मैं अभ्यास के साथ पाया है कि आप एक या पेट की भावना 'अंतर्ज्ञान का विकास जब आप दूसरे व्यक्ति को असहज कर देगा. एक उदाहरण है जब आप बहुत आँख से संपर्क बनाने के रूप में, वे आप या शायद चंचलता के साथ बनाने के लिए नहीं आँख से संपर्क शुरू कर देंगे. फिलहाल, बहुत ज्यादा आंख से संपर्क करें शायद आपकी चिंता के रूप में आप आश्वस्त शरीर की भाषा के विकास की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आप अभी भी अत्यधिक आँख संपर्क के साथ समस्याओं के बारे में पता होना चाहिए नहीं है.

2. कमजोर स्पर्श - अन्यथा haptics रूप में जाना, शारीरिक संपर्क शामिल से संपर्क करें. क्या haptics हम आश्वस्त गैर मौखिक संचार के विकास में रुचि रखते हैं ज्यादातर हाथ मिलाना है. आप शायद ही कभी एक सामान्य सामाजिक स्थिति में किसी भी अन्य दूसरे हाथ मिलाना तो एक haptics का प्रयोग करेंगे. यह रूप में यदि आप सामान्य रूप से वापस पर लोगों या उनके हाथ patting पथपाकर चारों ओर जाने के लिए नहीं है. कि बस अजीब है!

तुमने क्या लगता है जब किसी को हिला कर रख दिया आप एक नरम हाथ मिलाने के साथ हाथ हो? मुझे यकीन है आप आश्चर्य अगर वे सब पर तुम्हारे बारे में परवाह है या वे इस चिंता को दिखाने आत्मविश्वास की कमी अगर. यह एक 'girly स्पर्श' है. एक अच्छा हाथ मिलाना प्राप्त व्यक्ति पर निर्भर करता है. समय से अधिकांश आप एक फर्म हाथ मिलाना चाहते हैं, लेकिन कभी कभी साथ बुजुर्ग आप को अपने हाथ कुचल नहीं बनना चाहता कहते हैं! जब ग्रीटिंग महिलाओं पता होना चाहिए कि वे विशाल और हार्ड हाथ नहीं है जैसे कई लोगों को तो बस एक छोटे से कम फर्म जाओ. एक फर्म हाथ मिलाना आपको पता चलता है की देखभाल और विश्वास के संप्रेषण बैठक में कोई जब की एक शुरुआती तरीका है.

3. दूर रहो - शरीर अब एक अन्यथा proxemics के रूप में जाना एक और रिश्तेदार की स्थिति को देख. मैं से "एक दूसरे के सापेक्ष" मतलब क्या आप और अन्य व्यक्ति के बीच की दूरी है. आप सबसे एक अंतरंग या प्रसिद्ध व्यक्ति के पास जा रहा आप के रूप में किसी को तुम अभी मिले करने का विरोध के साथ आराम कर रहे हैं. बहरहाल, कम आत्मविश्वास के साथ लोगों के आराम का एक बहुत व्यापक दायरे होगा. एक और विश्वस्त आदमी डर नहीं दिखा जब किसी को अपने सहज proxemics "टूट" होगा. इसका मतलब यह नहीं है कि वे निकटता के साथ आराम कर रहे हैं, यह सिर्फ मतलब है कि वे असहज महसूस नहीं दिखाते. वे दूसरे से दूर रहने पर वे स्थिति से निपटने के व्यक्ति की इच्छा.

यह है कि मैं याद कर सकते हैं का एक उत्कृष्ट उदाहरण 8 2004 के संघीय चुनाव की पूर्व संध्या अक्टूबर को दो ऑस्ट्रेलियाई नेता है. जॉन हॉवर्ड विपक्षी नेता मार्क लैथम ने आक्रामक बधाई दी थी. जबकि मार्क लैथम उसके प्रति जॉन हावर्ड खींच किया था जब हाथ (आक्रामक haptics) मिलाते हुए, लैथम अत्यंत निकट और कम जॉन हावर्ड से अधिक ऊंचा होने से उसके शरीर आक्रामक स्थिति बना दिया. इस के बावजूद, श्री हावर्ड गैर मौखिक रूप से आत्मविश्वास में हाथ मिलाना जारी रखने और कैमरों की ओर मुस्कुरा कर अपनी जमीन खड़ा था. मुझे यकीन है कि जॉन हावर्ड असहज महसूस किया होगा लेकिन वह अभी भी बाहर आत्मविश्वास के संकेत दिए.

यह कहा लैथम करने के लिए हावर्ड एक प्रेस समारोह जो मैं हास्यास्पद हो पाया पर अपनी पत्नी की भी मुश्किल हाथ निचोड़ के लिए बदला लेने का प्रयास किया था! अगर केवल वे दोनों इस पढ़ने में सक्षम थे!

4. अपने आप को कैर्री - अंतिम गैर मौखिक संचार तकनीक मुझे लगता है आत्मविश्वास को विकसित करने में मूल्यवान है kinesics है. यह शरीर आंदोलन शामिल है. संभवतः आत्मविश्वास में सबसे महत्वपूर्ण kinesics आसन है. एक slouched आसन न केवल एक व्यक्ति unconfident चिल्लाती है, लेकिन वह गरीब मुद्रा के साथ व्यक्ति पर एक भौतिक और मनोवैज्ञानिक प्रभाव पड़ता है. अपने कंधों को आगे slouching के भौतिक प्रभाव है यह अपने सीने कारणों को अंदर की ओर सेक. अपनी compressing छाती expelling आप shallowly साँस लेने को हवा के कारण simulates. इसका मतलब है अगर आप गरीब मुद्रा है आप गरीब श्वास होगा.

गरीब मुद्रा का मनोवैज्ञानिक प्रभाव गरीब आत्मविश्वास है. बेशक दुनिया के एक उदाहरण के रूप में बेहतरीन गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स का प्रयोग, वह अच्छी मुद्रा बनाए रखने के रूप में वह हर शॉट दृष्टिकोण सिखाया है. अच्छी मुद्रा होने से वह सही ढंग से सांस लेने और शारीरिक रूप से विश्वास का अधिकार राज्य में अपने शरीर को प्राप्त करने में सक्षम है. यह अपने मन से करने के लिए शॉट पर आगे ध्यान केंद्रित करने में सक्षम है.

मैं एक बार है गरीब मुद्रा के माध्यम से विश्वास के इस राज्य खोना गोल्फ खिलाड़ी जानते हैं, को प्रभावित करता है आश्चर्य मजबूत हैं. गोल्फ खिलाड़ी सीने को कसने और सब कुछ heightens शुरू होता है. वे तो नियंत्रण, शांति के अपने राज्य खो देते हैं, और विश्वास के खराब प्रदर्शन के कारण.

वही रोजमर्रा की जिंदगी से संबंधित है. एक विश्वास आसन का अभ्यास, अपने कंधों को आगे रोल, ऊपर, और वापस नीचे फिर से लगभग एक चक्र पूरा करें. घड़ी के रूप में आप अपने कंधों उन्हें बारी बारी से और अगर वे वे क्या करने की गतिविधि करने से पहले कर रहे थे और आप आराम कर रहे हैं के पीछे हैं, तो आप सही ढंग से कार्य किया है.

गैर मौखिक संचार के इन क्षेत्रों के बारे में सीखा है, कि सभी के लिए है अपने नए कौशल का अभ्यास करना छोड़ दिया है के बाद. कोई कार्रवाई नहीं की गलती मत करना. अपने आत्म विकास आगे प्रगति नहीं जब तक आप आगे बढ़ना होगा. बाहर जाओ और अपने आत्मविश्वास गैर मौखिक संचार कौशल का अभ्यास.

अनुच्छेद स्रोत: http://www.ArticleStreet.com/profile/joshuau-689.html


लेखक के बारे में

यहोशू Uebergang गुणवत्ता उच्च है, लेखक के एक मुक्त, 4000 + शब्द आत्मविश्वास ebook शीर्षक से निडर होकर और संचार विश्वास के साथ बात कर रहे है जो आप मुफ्त के लिए कर सकते हैं अब डाउनलोड. Http://www.earthlingcommunication.com भी यात्रा करने के बारे में अधिक जानकारी कैसे आत्मविश्वास रूकने का निर्माण .



दर्ज़ा: अभी नहीं रेटेड

नवीनतम लेख से "JoshuaU" योगदान

1: आप हालात को संचार की आवश्यकता है मुखर
2: क्या बातचीत हीन भावना में है?
3: आपका लेखन कौशल में रचनात्मकता कैसे करने के लिए है
4: की टेलीफोन कम्युनिकेशन स्किल्स शासन नंबर एक
5: अंतरंगता का डर: रिश्ते में आपका अंतरंगता कैसे प्राप्त करने के लिए
6: भय जीतना जब यह विश्वास हो जाता है के लिए जन्मे
7: के लिए अच्छी रिश्ते कौशल सक्रिय सुनकर
8: के रिश्तों को अपने नियंत्रण में कैसे प्राप्त करने के लिए
9: खूनी बाधाओं संचार में माफी माँगने के लिए
10: सबसे आम गलती लोगों को माफी माँगने में बनाओ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें