गुरुवार, 2 फ़रवरी 2012

दिल्ली- बढ़ते मीडिया और दिल्ली में Masscom संस्थान


पत्रकारिता और जन संचार में स्नातक uate और स्नातकोत्तर स्तर पर प्रशिक्षण का एक प्रमुख कॉलेज. यह भी एक अच्छी तरह से स्थापित उत्पादन दृश्य - श्रव्य घर और एक मास मीडिया प्रशिक्षण और अनुसंधान संगठन, में आधारित नई दिल्ली है. संगठन, वृत्तचित्र, शैक्षिक और कॉर्पोरेट फिल्मों के निर्माण के अलावा, यह भी रेडियो और संचार पर दिया गया है इंटरैक्टिव कार्यशालाओं का आयोजन, टीवी समाचार पढ़ने और प्रस्तुतीकरण, कॉर्पोरेट संचार थिएटर, और सार्वजनिक संबंध.
फ्रेंकलिन हॉल KSU
Iaan के स्कूल जनसंचार ऊपर 1999-2000 में मीडिया और अन्य संबंधित क्षेत्रों में विभिन्न अवसरों के लिए इच्छुक मीडिया पेशेवरों को प्रशिक्षण प्रदान करने के एकमात्र दृश्य के साथ स्थापित किया गया था. मीडिया से संबंधित पाठ्यक्रमों में गुणवत्ता प्रशिक्षण प्रदान करने में हमारी प्रतिबद्धता हमें मीडिया शिक्षा के क्षेत्र में ख्याति प्राप्त करने के लिए मदद की है. संकाय जो मीडिया की दुनिया से शीर्ष पेशेवरों शामिल प्रभावी ढंग से हमारी सैद्धांतिक और व्यावहारिक सत्र की अच्छी तरह से संतुलित पाठ्यक्रम संभाला है. हमारी मीडिया कार्यशालाओं में अपार सफलता ने हमें सही दिशा और आवश्यक मीडिया और मनोरंजन की दुनिया में समय के साथ आगे बढ़ने की हिम्मत दी है.
जन संचार की Iaan स्कूल कई जन संबंधित डिग्री और डिप्लोमा कोर्स के लिए जो रोजगार के अवसर अच्छे हैं मीडिया आयोजित करता है. डिग्री पाठ्यक्रम सभी एक विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय के अंतर्गत आते हैं. पाठ्यक्रमों का विवरण एक अलग फ़ोल्डर में इस सूची के अंत में दिया जाता है.
Your Ad Here
क्लास रूम
पर्याप्त रोशनी और हवा के लिए सैद्धांतिक सत्रों और अधिक सुविधाजनक बनाने के साथ विस्तृत कक्षाओं. ओवरहेड प्रोजेक्टर के लिए विशेष प्रावधान है, जब और जहाँ आवश्यक हो.
कंप्यूटर लैब
नवीनतम आवश्यक सॉफ्टवेयर के साथ कंप्यूटर सिस्टम विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध हैं. स्कैनर, प्रिंटर और इंटरनेट के लिए डिजाइन और विकसित प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया के विभिन्न व्यावसायिक अनुप्रयोगों में मदद की सुविधा.
पुस्तकालय
मीडिया पर पुस्तकों, राजनीति, सिनेमा, आदि का एक बड़ा संग्रह सभी प्रमुख हिन्दी और अंग्रेजी अखबारों, पत्रिकाओं, पत्रिकाओं वहाँ रहे हैं के लिए छात्रों को नवीनतम घटनाओं के बारे में पता रखना.
संस्थान को हर शनिवार 3:30 पर डीडी न्यूज पर ~ AADHI AABADI बात नारी कश्मीर 'मैं एक साप्ताहिक शो के प्रसारण के उत्पादन पर गर्व है. आज तक 125 से अधिक प्रकरणों का सफलतापूर्वक प्रसारित किया गया है. इस कार्यक्रम का उद्देश्य वास्तविक उत्पादन गतिविधियों में छात्रों को शामिल है. छात्रों को कार्यक्रम में गहरी रुचि लेते हैं और एक को अलग अलग भूमिकाओं में स्क्रीन पर रहते आने का मौका मिलता है. इस कार्यक्रम के साथ वे उत्पादन के सभी तरह के रूप में, पहलुओं को जानने के लिए, प्रोग्राम लेआउट, स्क्रीप्टिंग, साक्षात्कार, रेखा से ऊपर गोली मार, पर, संपादन, अंतिम रिकॉर्डिंग शूटिंग, आवाज और प्रसारण के लिए एक अंतिम टेप तैयार करते हैं.
Source: http://hi.hicow.com/नई-द-ल-ल/जनस-पर-क-म-ध-यम/जन-स-पर-क-2284209.html

संबंधित लेख

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें