शुक्रवार, 8 जुलाई 2011

आगरा से परिचित कराती वेबसाइट आगराटुडे.इन



आगरा शहर को बरसों पहले छोड़कर विदेशों में जा बसे यहां के अप्रवासी भारतीयों के लिए एक वेबसाइट आगराटुडे.इन लॉन्च की गई। संपादक ब्रज खंडेलवाल ने बताया, 'इस वेबसाइट पर आगरा से जुड़ी सभी सूचनाएं मुहैया कराई जाएंगी। इसके जरिए शहर और आस-पास के इलाकों से जुड़े सभी पर्यावरणीय, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों को उठाने का प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा दूसरी अन्य गतिविधियों को भी पाठकों के लिए अद्यतन प्रस्तुत किया जाएगा।
इस मौके पर आयोजित गोष्ठी में वेब पत्रकार पीयूष पांडेय ने कहा कि ऑन लाइन पत्रकारिता तेजी से अपना मुकाम बनाती जा रही है और भविष्य में परंपरागत मीडिया को इससे कड़ी चुनौती मिलेगी।
मीडियाभारती वेब सॉल्युशन और मीडियाभारती.कॉम के संपादक धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि भविष्य न केवल ऑनलाइन पत्रकारिता का ही है बल्कि पर्यावरण और बढ़ते प्रदूषण जैसे दूसरे मुद्दों को कारगर ढंग से उठाने के लिए भी ये सबसे अच्छा, सस्ता और टिकाऊ माध्यम है।
होटल गोवर्धन में हुए उद्घाटन समारोह में आगरा विश्वविद्यालय के कंप्यूटर संस्थान के डॉ. संदीप जैन, केंद्रीय हिंदी संस्थान के चंद्रकांत त्रिपाठी और ब्रज मंडल हेरिटेज कंजर्वेशन सोसायटी के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा, आईटी विशेषज्ञ विकास दिनकर पंडित और शहर के कई जानेमाने लोग इस मौके पर मौजूद थे।

1 टिप्पणी: